Thursday, May 09, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
बिलासपुर के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुरआनी मेले की  पहली संध्या में हिमाचली फोक सिंगर  किशन वर्मा. पॉल सिंह. डाबे राम कूल्लवी और टविंकल ने बेहतरीन प्रस्तुति से मचाया धमालकन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुनिहार में बच्चों ने समझी चुनावी प्रक्रियासफाई कर्मियों को घर बनाने के लिए तीन लाख रुपये दे रही सरकार : सीएमआनी  मेले के दूसरे दिन  महिला मंडल. स्कूली बच्चों व लोक कलाकारों ने पेश की लोकसंस्कृति की झलक भारत निर्वाचन आयोग के व्यय पर्यवेक्षक ने कड़ी निगरानी के दिए निर्देशव्यय पर्यवेक्षक ने बंगाणा में अधिकारियों के साथ की बैठक*राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस
-
धर्म संस्कृति

वीरेंद्र कंवर ने धमांदरी में किया श्रीमदभागवत कथा का श्रवण

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | November 01, 2021 04:19 PM
ऊना,
 
ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज धमांदरी में श्रीमदभागवत कथा का श्रवण किया। कार्यक्रम के अंतिम दिन वीरेंद्र कंवर ने वृदांवन से आए कथावाचक बृज लाल को सुना और उनसे आशीर्वाद लिया।
इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि हमारी हिन्दू संस्कृति में श्रीमदभागवत कथा श्रवण का बहुत बड़ा महत्व है। आज मुझे श्रीकृष्ण कथा में हरि नाम सुमिरन कर पुण्य अर्जित करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने गौमाता को विशेष स्थान दिया था तथा वर्तमान सरकार भी गौवंश के संरक्षण व संवर्धन के लिए प्रयासरत है।
कंवर ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने वर्ष 2022 तक हिमाचल प्रदेश की सभी सड़कों को बेसहारा गौवंश मुक्त करने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश सरकार ने पिछले साढ़े तीन वर्षों में लगभग 20 हजार बेसहारा गौवंश को गौ सदनों में पहुंचाकर संरक्षण व संवर्धन दिया है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार बनने के उपरांत गौ सेवा आयोग का गठन किया गया। उन्होंने कहा कि गौ सदनों को आर्थिक सहायता के रूप में प्रदेश सरकार ने 500 रुपए प्रति गाय प्रति माह देने का निर्णय लिया। यह गौ सेवा के लिए लोगों को प्रेरित करने की एक शुरूआत है तथा आने वाले समय में इस बढ़ाया जा सकता है। 
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि गौ माता भारतीय संस्कृति का आधार है तथा गाय को बेहसारा सड़क पर छोड़ना महापाप है। उन्होंने सभी से आगे आकर गौ सेवा में जुटने का आवाहन किया और कहा कि बिना जन सहयोग के कोई काम पूरा नहीं हो सकता है। इसलिए सभी इस पुण्य कार्य में अपना बहुमूल्य सहयोग दें।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और धर्म संस्कृति खबरें
देव आगमन के साथ चार दिवसीय जिला स्तरीय आनी मेला शुरू जिला स्तरीय आनी मेला सात से मई तक देवी देवताओं के आगमन से शुरू होगा प्राचीन मेला देवता शमशरी महादेव देवता चनाई नाग के सानिध्य मे ग्रामीण मेला बाहु धूमधाम से शुरु आनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवा निरमंड के बागा सराहान का ऐतिहासिक झीरू मेला पर्व प्राचीन रीति रिवाज के साथ सम्पन्न  छ्ठे नवरात्रे पर बाड़ी मन्दिर में खूब लगे माँ के जयकारे माँ भगवती जन जागरण सेवा समिति 16 को उटपुर में करवाएगी जगराता होलिका दहन का महत्व: डॉ० विनोद नाथ चिंतपूर्णी में चैत्र नवरात्र मेला 9 से 17 अप्रैल तक बाबा भूतनाथ को दिया शिवरात्रि मेले का न्योता
-
-
Total Visitor : 1,64,99,183
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy