Monday, May 06, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
मतदाता जागरूकता के लिए डीसी इलेवन और एसपी इलेवन के बीच खेला गया क्रिकेट मैच ड्रॉओच्छघाट में किया मतदाताओं को जागरूक: डॉ. जगदीश चंद नेगीमेदांता गुडगांव के विशेषज्ञों द्वारा नाथपा झाकड़ी पावर स्टेशन कर्मियों को दिया सीपीआर पर प्रशिक्षणन्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एक अग्रणी साधारण बीमा कंपनी) और हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (क्षेत्र का एक स्थापित क्षेत्रीय बैंक) ने एक समझौते के अनुसार हस्ताक्षर किए।टौणी देवी में बेशक दो-दो पब्लिक टॉयलेट, फिर भी यात्री खुले में जाने को मजबूर महिला यात्रियों को आ रही खासी दिक्कतजिला स्तरीय आनी मेला सात से मई तक देवी देवताओं के आगमन से शुरू होगा प्राचीन मेलाबाहु मेला धूमधाम से सम्पन्न हिमाचली गायक राज ठाकुर के नाम रही रात्रि सांस्कृतिक संध्याजमा दो विद्यालय निरमंड में जल संरक्षण पर जागरूकता रैली आयोजित
-
हिमाचल

आबकारी विभाग ने जब्त की एक लाख लीटर अवैध शराब

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 24, 2024 06:27 PM

शिमला,


राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने अवैध शराब के कारोबार पर कड़ी कार्रवाई करते हुए आज एक बड़ी सफलता हासिल की है। एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग की टीम ने राजस्व जिला नूरपुर की तहसील इंदौरा के मंड क्षेत्र के गगवाल, उलेड़ियां और त्यौरा में छापेमारी कर एक लाख एक हजार लीटर से भी अधिक लाहन बरामद कर नष्ट की है। इस विशेष टीम का नेतृत्व स्वयं आबकारी आयुक्त डॉ. यूनुस ने किया।
डॉ. यूनुस ने बताया कि छापेमारी के दौरान बरामद अवैध लाहन को कब्जे में लेकर नष्ट कर दिया गया है। इसकी अनुमानित लागत एक करोड़ रुपये से भी अधिक आंकी गई है। उन्होंने बताया कि गगवाल क्षेत्र में 50 हजार लीटर, उलेडिया में 41 हजार लीटर और त्यौरा में 10 हजार लीटर (कंट्री फरमेंटिड लिकर) लाहन बरामद की गई है।  
आबकारी विभाग ने एक गुप्त सूचना के आधार पर आज सायं इंदौरा के मंड क्षेत्र में एक घर में भी तलाशी अभियान आरम्भ किया, जिसमें 2 हजार 44 लीटर लाहन बरामद की गई है। आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार मामला दर्ज कर लिया गया है।
आबकारी विभाग ने प्रदेश में अवैध शराब के कारोबार और फ्रीबीज पर नियंत्रण के लिए व्यापक अभियान शुरू किया है। खास बात यह है कि इस अभियान में आमजन से प्राप्त सूचनाओं पर विशेष नजर रखी जा रही है और आबकारी आयुक्त डॉ. युनूस छापेमारी टीमों का नेतृत्व मौके पर जाकर स्वयं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि निर्भय एवं निष्पक्ष निर्वाचन के दृष्टिगत विभाग द्वारा हर संभव कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इसके दृष्टिगत 59 मोबाइल टीमें गठित की गई है और सीमावर्ती क्षेत्रों में 23 नाके भी लगाए गए हैं।
 आबकारी आयुक्त ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष निर्वाचन के मद्देनज़र किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि को रोकने के लिए विभाग सीमावर्ती राज्यों के आबकारी अधिकारियों व पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। उन्होंने नागरिकों से आग्रह किया है कि अवैध शराब तथा फ्रीबीज के मामले संज्ञान में आते ही तुरन्त टोल फ्री नम्बर 18001808062, दूरभाष नम्बर 0177-2620426 तथा व्हाट्सऐप नम्बर 94183-31426 व बवदजतवसतववउीु/हउंपसण्बवउ पर जानकारी साझा करंे ताकि किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
मतदाता जागरूकता के लिए डीसी इलेवन और एसपी इलेवन के बीच खेला गया क्रिकेट मैच ड्रॉ ओच्छघाट में किया मतदाताओं को जागरूक: डॉ. जगदीश चंद नेगी टौणी देवी में बेशक दो-दो पब्लिक टॉयलेट, फिर भी यात्री खुले में जाने को मजबूर महिला यात्रियों को आ रही खासी दिक्कत बाहु मेला धूमधाम से सम्पन्न हिमाचली गायक राज ठाकुर के नाम रही रात्रि सांस्कृतिक संध्या जमा दो विद्यालय निरमंड में जल संरक्षण पर जागरूकता रैली आयोजित सेक्टर अधिकारियों के लिए  ईवीएम प्रशिक्षण  कार्यशाला आयोजित  कांग्रेस हार से भयभीत , शीर्ष नेतृत्व सुरक्षित सीट के लिए कर रहा भागदौड़ : अनुराग ठाकुर नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग ऊना जिले में मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित मिलेंगे मतदान केंद्र सुशील शर्मा ने एसजेवीएन के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और निदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण किया
-
-
Total Visitor : 1,64,93,988
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy