Sunday, April 28, 2024
Follow us on
-
राज्य

मिट्टी की खुशबू राष्ट्र मुहिम द्वारा मां भारती की प्रतिमा स्थापित

-
Bureau Himalayan update 7018631199 | August 16, 2023 10:44 PM

गुरुग्राम ,

 प्रधानमंत्री मोदी द्वारा संचालित अभियान के चलते सोमवार 14 अगस्त  मेरी माटी मेरा देश के साथ मिलकर ज़िला एडीसी कार्यालय विकास सदन गुरुग्राम में ए +फाउंडेशन ट्रस्ट फाउंडर हीरा अमित रोहिल्ला और ट्रस्ट की पुरी टीम एवम् मुख्य अतिथि एडीसी हितेश कुमार द्वारा स्थापना किया गया!
हर घर तिरंगा अभियान भारत सरकार के चलते सभी को तिरंगा भी दिया गया और स्वच्छ भारत मिशन के चलते सिंगल उसे प्लास्टिक के विकल्प भी सभी आए हुए गणमान्य अतिथि जनो ओर समाज सेवकों के साथ मिलकर जन संदेश मां शीतला की धरा पर से दिया गया ओर लडूओ का मां भारती का पुजन कर भोग लगाकर सभी के साथ मिलकर 77वा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया और बधाई दी गई शांति ,प्यार, हौसला अफजाई और जन कल्याण में सभी मिल जुल कर राष्ट्र निर्माण में अपनी विशेष मेदारी समझ कर सयुक्त प्रयास करे!

मिट्टी की खुशबू राष्ट्र मुहिम का उद्देश्य मिट्टी से बने समान को घर घर तक जन जन तक पहुंचाने का संकल्प ओर पर्यावरण संरक्षण के रक्षक बनकर सबको साथ लेकर चल रहे हैं!


 वोकल फॉर लोकल आइटम्स ओर चाइनीज आइटम्स को ना ओर स्वदेशी अपनाओ देश बचाओ का संकल्प भी दिलाया गया एडवोकेट समाज सेविका कविता चौहान , एडवोकेट अतुल सोर्भी , एडवोकेट ललित ओर उनकी पुरी टीम भी कार्यकर्म में शामिल हुई , ए फाउंडेशन नेशनल मीडिया उपाध्यक्ष अनिल अरोड़ा ओर राष्ट्र उपाध्यक्ष अशोक यादव , ब्रांड एंबेसडर बापु आ. के गुलाटी ओर समाज सेविका दयावती , ब्रांड एंबेसडर कोमल तेवतिया , नारी शक्ति समाज सेविका कांता रानी ओर उनकी टीम ने मिट्टी की खुशबू को राष्ट्र मुहिम को आत्मनिर्भर भारत के लिए बहुत अच्छा कदम बताया ओर नॉन प्रॉफिटेबल ए फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित राष्ट्र सेवक ओर जन कल्याण के लिए एक मिल का पत्थर साबित किया बताया,!

समाज सेविका योगिता कटारिया ने स्वच्छ भारत श्रेष्ठ भारत के लिए टैराकोटा से बने होम कंपोस्टर यूनिट को मिट्टी की खुशबू राष्ट्र मुहिम द्वारा लिया और जन संदेश दिया कि इस के द्वारा होम कम्पोस्ट एरोबिक घर के कचरे से त्यार किया जा सकता है ओर घर के पेड़ पोधो के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली कंपोस्ट खाद त्यार कर सकते है नेचुरल प्रोसेस से , बहुत सारे दूर दुर से समाज सेवक आए और युवा नेतृत्व ओर आर्टिस्ट हिमेश ओर सोनल ने आकर पेटिंग द्वारा एडीसी सर को मिट्टी की खुशबू राष्ट्र मुहिम द्वारा सम्मानित भी किया , एडवोकेट नितिन भारद्वाज, एडवोकेट मीणा दहिया ओर एडवोकेट दीपिका खन्ना समाज सेविका द्वारा मिट्टी की खुशबू राष्ट्र मुहिम को आत्मनिर्भर भारत की ओर डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ समाज सेवा को जोड़ कर हर जन को दुसरा आए का साधन देने पर एक नया आयाम भारत देश के नाम जोड़ना बता कर हीरा अमित रोहिल्ला और उनकी माता गुजरात जामनगर जन्मी ओर परिवार के संस्कारों को साधुवाद किया ओर एक नई सोच से हर उम्र बच्चो, युवाओं , घरेलू महिलाओ ओर रिटायर्ड अधिकारी जनों को अपनी आमदनी और एक नया आयाम पैश किया ओर जोड़ने का प्रयास कर रहे है !


77वे  स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य 2023 को ज़िला गुरुग्राम में आयोजित समारोह ताऊ देवीलाल स्टेडियम में प्रशंशा पत्र द्वारा मिट्टी से बने समान ओर पर्यावरण संरक्षण के लिए निस्वार्थ भाव से कार्य करने के लिए इस प्रोफ़ाइल में सराहनीय उपलब्धि के लिए माननीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ,हरियाणा सरकार और ज़िला उपयुक्त निशात यादव द्वारा सम्मान पत्र दिया गया!

-
-
Related Articles
Have something to say? Post your comment
-
और राज्य खबरें
स्वतंत्र-निष्पक्ष चुनावों के लिए पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा राज्य कर एवं आबकारी विभाग -डॉ. यूनुस बैसाखी पर्व का इतिहास और महत्व: डॉ विनोद नाथ लोक सभा चुनाव का आगाज, भाजपा ने लोक सभा चुनावों का बिगुल फूंका राज्यपाल ने किया प्रो. प्रमोद शर्मा की पुस्तक का विमोचन मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं मतदाताओं के नाम- अपूर्व देवगन सरस्वती नगर महाविद्यालय में युवाओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा आज की बिग ब्रेकिंग फेसबुक हुआ क्रैश प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का लाभ लेने के लिए डाक विभाग में पंजीकरण करवाएं लाभार्थी विकास खंड हरोली की ग्राम पंचायत छेत्रां के गांव बीदरवाल में खोली जाएंगी उचित मूल्य की दुकान
-
-
Total Visitor : 1,64,76,299
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy