Monday, April 29, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

राज्य पुरस्कार से सम्मानित आनी के प्रधानाचार्य अमर चन्द चौहान का स्कूल प्रांगण में पहुँचने पर हुआ भव्य स्वागत

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | September 11, 2023 07:53 PM
 
आनी,
हाल ही में राजभवन शिमला में शिक्षक दिवस के मौके पर  प्रदेश के महामहिम  राज्यपाल शिव प्रताप  शुक्ल के कर कमलों द्वारा राज्य शिक्षक  पुरस्कार से अलंकृत आनी  स्थित राजकीय आदर्श जमा दो विद्यालय के कर्मठ व उर्जावान प्रधानाचार्य अमर चन्द चौहान का सोमवार को स्कूल प्रांगण में पधारने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। स्कूल स्टाफ ने जहाँ फूल मालाएं पहनाकार प्रधानाचार्य अमर चन्द चौहान को बधाई दी। वहीं विद्यालय के छात्रों ने इस खुशी के मौके पर ढोल नगाड़ों की थाप व जय घोष के साथ अपने गुरु का बेलकम किया। स्कूल स्टाफ  ने उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।  इस मौके पर प्रधानाचार्य अमर चन्द चौहान ने बच्चों तथा स्कूल स्टाफ को अपने संघर्षपूर्ण जीवनशैली से अवगत कराया। 
 स्कूल प्रवक्ता कुंदन शर्मा ने इस मौके पर प्रधानाचार्य अमर चन्द चौहान की शिक्षा क्षेत्र में उनकी उत्कृष्ट सेवाओं व उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि अमर चौहान के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में आनी आदर्श जमा दो विद्यालय ने कई उंचाईयों को छुआ है और कई विधाओं में प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त की है. जो आनी क्षेत्र व जिला कुल्लू के लिए गौरव की बात है। 
वहीं   स्कूल के उप प्रधानाचार्य रणधीर ठाकुर ने  छात्रों तथा एसएमसी के सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अमर चंद चौहान एक ऐसे व्यक्ति हैं.  जिन्होंने प्राइमरी स्कूल से बच्चो को पढ़ाने का कार्य शुरु किया  और  वही कार्य आगे चलकर सेकेंडरी तक लगातार जारी है ।
एक प्रधानाचार्य के रूप में उन्होंने  विभाग व प्रशासन के साथ बेहतर तालमेल और  स्कूल स्टाफ व एसएमसी के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर विद्यालय विकास तथा शिक्षा के उत्थान व छात्रों के करियर के लिए उत्कृष्ट कार्य किया है। जो दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत है। 
  स्कूल के एसएमसी अध्यक्ष रामकृष्ण ठाकुर ने कहा कि  आनी स्कूल के कर्मठ ईमानदार प्रिंसिपल अमर चंद चौहान प्रेमभाव से स्टॉफ और स्कूली बच्चों से व्यवहार करते आए है। विद्यालय परिवार के साथ मिलजुलकर काम करते आए हैं। इस मौके पर  स्कूली छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खुशी को दोगुना किया। कार्यक्रम में एक भव्य नाटी लगाकर सभी ने खुशी मनाई। इस स्वागत कार्यक्रम में शामिल सभी छात्रों व अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए अमर चंद चौहान ने कहा की ये राज्य पुरस्कार आउटर सिराज को मिला है जहाँ मेहनती स्टॉफ  मेहनती छात्र मौजूद हैं और उनसे उनका मनोबल ऊँचा हुआ है। उन्होंने राज्य पुरस्कार प्रदान करने के लिए  प्रदेश सरकार तथा शिक्षा  विभाग का  आभार जताया है। इस  मौके पर  उप प्रधानाचार्य रणधीर ठाकुर.प्रवक्ता कुंदन शर्मा.एसएमसी के अध्यक्ष रामकृष्ण ठाकुर. डीपीई ठाकुर.प्रवक्ता टेक चंद शर्मा .धर्म सिंह वर्मा.वेद प्रिया जम्बाल.जमुना .सोनिका शर्मा.कुशल चौहान.नरेश ठाकुर.इन्द्र ठाकुर.आशा.महेंद्र ठाकुर.सोनी शर्मा. रिंकू. पंकज ठाकुर.पूर्ण चन्द.तथा धर्मेंद्र वर्मा सहित अन्य स्कूल स्टाफ व एस एम सी के सदस्य मौजूद रहे। 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर मुख्य सचिव ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ राप्रापा चौरी की छात्रा पायल का चयन जमा दो स्कूल निरमंड में  वोकेशनल के छात्रों ने किया आईटीआई सिरकोटी का शैक्षणिक भ्रमण सरस्वती विद्या मंदिर कराणा से अंशुमन चौहान का जेएनवी में हुआ चयन हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी में वार्षिक परिणाम रहा शत-प्रतिशत* टौणी देवी में परीक्षा परिणाम सुन  खिले बच्चों के चेहरे ,लड़कियों ने मारी बाजी  हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों
-
-
Total Visitor : 1,64,78,812
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy