Monday, April 29, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

सीसे स्कूल धुलारा का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से आयोजित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | January 02, 2024 05:23 PM



उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी सम्मानित

विधानसभा क्षेत्र का दिसंबर 2026 तक सर्वांगीण विकास होगा सुनिश्चित—विधानसभा अध्यक्ष

चंबा, (धुलारा ) 


विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया की अध्यक्षता में आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुलारा का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से आयोजित किया गया ।
कुलदीप सिंह पठानिया ने वर्ष भर बहुआयामी गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए।
विधानसभा अध्यक्ष ने विद्यार्थियों द्वारा अर्जित उपलब्धियां की सरहाना करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि चूंकि किसी भी विषय में और अधिक सुधार की गुंजाइश अवश्य रहती है । ऐसे में विद्यार्थियों को एकाग्र चित से निष्ठा पूर्वक मेहनत कर अपने आप को और सशक्त बनाना चाहिए ।
साथ में उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गुणवत्ता युक्त शिक्षा व्यवस्था से आज हिमाचल प्रदेश शिक्षा के लिहाज से अग्रणी राज्य के रूप में उभरा है ।
उन्होंने अतिरिक्त स्कूल भवन निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया ।
भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि दिसंबर 2026 तक संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित बनाया जाएगा ।
उन्होंने अगले पांच- छह माह की समय सीमा के भीतर 50 किलोमीटर से अधिक संपर्क सड़कों के निर्माण कार्यों को पूरा करने की बात भी अपने संबोधन में कहीं ।
उन्होंने यह भी कहा कि सड़क निर्माण को लेकर वन अनुमति से संबंधित मामलों में विशेष प्राथमिकता रखी जा रही है।
विधानसभा अध्यक्ष ने अपने संबोधन में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी सुख आश्रय योजना तथा गत बरसात से आपदा प्रभावितों के लिए विशेष राहत पैकेज की भी बात की।
इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष का स्कूल परिसर में पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन समिति एवं स्थानीय लोगों द्वारा गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया ।
प्रधानाचार्य देवी प्रसाद ने विद्यालय की वार्षिक उपलब्धियां की रिपोर्ट प्रस्तुत की ।
विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने खूब समां बांधा।
विधानसभा अध्यक्ष ने विद्यालय की सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 21000 की धनराशि देने का ऐलान भी किया
इस अवसर पर एसडीएम पारस अग्रवाल, उप निदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्षपुरी, तहसीलदार सुरेंद्र कुमार, खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी, वन परिक्षेत्र अधिकारी संजीव कुमार सहित स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में विद्यार्थी और उनके अभिभावक मौजूद रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर मुख्य सचिव ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ राप्रापा चौरी की छात्रा पायल का चयन जमा दो स्कूल निरमंड में  वोकेशनल के छात्रों ने किया आईटीआई सिरकोटी का शैक्षणिक भ्रमण सरस्वती विद्या मंदिर कराणा से अंशुमन चौहान का जेएनवी में हुआ चयन हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी में वार्षिक परिणाम रहा शत-प्रतिशत* टौणी देवी में परीक्षा परिणाम सुन  खिले बच्चों के चेहरे ,लड़कियों ने मारी बाजी  हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों
-
-
Total Visitor : 1,64,78,427
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy